Durgesh Contact

Welcome msg

Plz Join this site for daily Updates ...Thanks for Visiting >.....Durgesh Dewangan (Future of The World)

मंगलवार, 27 अगस्त 2013

एक डाउनलोड मैनेजर जो यूटयूब से विडियो भी डाउनलोड करे

डाउनलोड मैनेजर इंटरनेट से डाउनलोडिंग को बहुत आसान बना देते है । ज्यादा फाइल डाउनलोड करनी हो या कोर्इ बडी फाइल डाउनलोड करनी हो सबसे बेहतर विकल्प डाउनलोड मैनेजर ही होते है । ऐसे में एक नया बढि.या विकल्प है eagleget इसमें डाउनलोड मैनेजर की सभी जरुरी खूबिया तो है ही साथ ही ये आपको आासानी से यूटयूब विडियो डाउनलोड करने की अतिरिक्त सुविधा भी देता है ।

ये सभी प्रमुख ब्राउजर जैसे फायरफाक्स, ओपेरा, इंटरनेट एक्सप्लोरर और क्रोम के साथ भी जुड जाता है यानि आप सीधे ब्राउजर से ही इसका उपयोग कर सकते हैं और चाहें तो बिना किसी ब्राउजर के सीधे ही इसका प्रयोग कर सकते हैं ।

एक बार इसें इंस्टाल करने के बाद ये आपके ब्राउजर में किसी लिंक पर राइट किलक करने पर तो उपयोग किया जा ही सकता है साथ ही यूटयूब पर आपको विडियो पर एक अतिरिक्त डाउनलोड बटन भी दिखार्इ देगा जिस पर किलक करके आप यूटयूब विडियो को अलग अलग फार्मेट में किसी एक विकल्प में डाउनलोड कर पायेंगें ।

कुछ इस तरह 






साथ ही आप चाहे तो सीधे लिंक से ही यूटयूब विडियो डाउनलोड कर सकते है इसके लिए आपको पहले तो  डाउनलोड मैनेज्र को शुरु करना होगा फिर Video sniffer पर किलक करके दांयी ओर खुली छोटी विंडो में लिंक को टाइप या पेस्ट करना होगा । थोडी देर में नीचे Quality के सामने अपनी पसंद का फार्मेट चुने और उसके सामने रेडियो बटन सेलेक्ट करे फिर नीचे Download पर किलक कर दे आपका यूटयूब विडियो डाउनलोड होने लगेगा ।


कुछ इस तरह 


इसमें कुछ अतिरिक्त सुविधांए भी है जैसे आप तय कर सकते है कि एक निशिचत समय में डाउनलोड मैनेजर खुद ही आपकी लिंक की हुर्इ फाइल्स को डाउनलोड करना शुरु कर दे ( मुख्य चित्र देंखें )

और इस टूल की सबसे अच्छी बात तो ये है कि ये बिल्कुल मुफ्त है और आाकार में भी छोटा सिर्फ 4 एम बी का है ।

इसे डाउनलोड करने यहां किलक करें ।

दूसरी अतिरिक्त डाउनलोड लिंक यहां है ।



उम्मीद है ये टूल आपके काम आयेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

thnks for feedback